राजस्थान पीटीईटी परिणाम 2018 की घोषणा महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय (एमडीएसयू) अजमेर द्वारा की गई है। राजस्थान पीटीईटी 2018 के नतीजे ऑनलाइन प्रकाशित किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने अद्वितीय व्यक्तिगत विवरण दर्ज करके अपने परिणामों की जांच कर पाएंगे। परिणाम महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय (एमडीएसयू) अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए गए हैं। उम्मीदवार जो राजस्थान के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा प्रदान किए गए बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे उत्सुकता से परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। चूंकि सीटों का आवंटन राजस्थान पीटीईटी 2018 परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा बनाए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार जो परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें राजस्थान पीटीईटी 2018 की परामर्श प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

राजस्थान पीटीईटी परिणाम 2018(Rajasthan PTET Result 2018)

उम्मीदवारों को स्थानीय समाचार पत्रों के परिणामों की घोषणा के बारे में अधिसूचित किया जाएगा। यह उचित रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर राजस्थान पीटीईटी 2018 के परिणाम के बारे में बताया जाएगा। परिणाम महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय (एमडीएसयू) अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है। इसलिए, हम उम्मीदवारों को राजस्थान पीटीईटी 2018 परीक्षाओं के संबंध में कोई नया अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच करने की सलाह देंगे। राजस्थान पीटीईटी 2018 प्रवेश समयरेखा के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका का उल्लेख कर सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

 आयोजन  तिथियां
 परीक्षा की तिथि  13 मई 2018
 परिणाम  06 जून 2018

पीटीईटी परिणाम- यहां से देंखे परिणाम।

कैसे करें अपने परिणाम की जांच

उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत फोन और अख़बारों के माध्यम से राजस्थान पीटीईटी 2018 के नतीजों के बारे में अधिसूचित किया जाएगा। राजस्थान पीटीईटी 2018 परिणामों की जांच के लिए चरणबद्ध प्रक्रिया द्वारा नीचे सूचीबद्ध चरण यहां दिए गए हैं। उम्मीदवार नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • उम्मीदवार पीटीईटी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने राजस्थान पीटीईटी 2018 परिणामों की जांच कर सकते हैं।
  • जो छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चुनते हैं उन्हें खोजना होगा और फिर “पीटीईटी परिणाम 2018” पर क्लिक करना होगा।
    अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र पर उल्लिखित रोल नंबर दर्ज करना होगा या वे लॉगिन फॉर्म में कुछ अन्य विवरण जमा करके अपने परिणाम भी देख सकते हैं।
  • एक बार जब वे सभी आवश्यक विवरण दर्ज कर लेंगे तो उन्हें एंटर विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • राजस्थान पीटीईटी 2018 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • उम्मीदवार आगे के उपयोग के लिए परिणामों का प्रिंटआउट डाउनलोड और ले सकते हैं।
Apply for Manipal Apply

Leave a Reply